लघु एवं मध्यम औधोगिक इकाइयों के लिये आइ. पी. ओ. द्वारा धन उगाहनेश् सम्बन्धी जागरूकता कार्यक्रम

Loading Events

« All Events

  • This event has passed.

लघु एवं मध्यम औधोगिक इकाइयों के लिये आइ. पी. ओ. द्वारा धन उगाहनेश् सम्बन्धी जागरूकता कार्यक्रम

January 11 - January 12

अवोक इण्डिया फाउण्डेशन एवं एनएसई के संयुक्त तत्वाधान में उद्योग विभाग द्वारा एसएमई सेक्टर कोे वित्तीय पोषण की आवश्यकता एवं संशाधनों पर आज दिनांक 12-12-2018 को न्यू मार्केट जीवनी मण्डी स्थित चैम्बर सभागार में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में श्री प्रवीण द्विवेदी संस्थापक एवं अध्यक्ष एवोक इण्डिया फाउण्डेशन द्वारा एनएसई के माध्यम से संचालित आईपीओ लिस्टिंग के संबध में जानकारी दी गई तथा एवोक इण्डिया फाउण्डेशन के श्री प्रवीण द्विवेदी द्वारा विस्तार से कम्पनी को आईपीओ लिस्टिंग कराने हेतु आवश्यक औपराचिकताओं की जानकारी प्रदान की और बताया कि आईपीओ लिस्टिंग कर कम्पनी को वित्तीय पोषण हेतु योजनाऐं जुटा सकते हैं। साथ ही यह भी अवगत कराया कि एवोक इण्डिया फाउण्डेशन इस दिशा में उद्यमियों को हर सम्भव सहयोग करने के लिए कृत संकल्पित है।
 

11 जनवरी 2018 को आगरा में ओडीओपी कार्यक्रम का होगा आयेाजन। मुख्यमंत्री महोदय करेंगे उद्घाटन

आपीओ लिस्टिंग के लिए आवश्यकता है कि इकाई तीन वर्ष से सफलतापूर्वक संचालित हो तथा विगत दो वर्ष से लाभप्रद रही हो। साथ ही कम्पनी की नेट रोथ वैल्यू 25 करोड़ से कम हो। इस प्रकार की इकाईयां प्रारम्भिक चरण में 100 करोड़ तक फंड जुटा सकती है। इसमें कम्पनी की लिक्यूडिटी 25 प्रतिशत रहेगी। 
 
एलएमए से ए.के. माथुर ने भी इस संदर्भ में प्रकाश डालते हुए बताया कि एल.एम.ए आॅल इण्डिया मैनेजमेण्ट एसोसियेशन की प्रमुख क्षे़त्रीय इकाई है और विभिन्न प्रोफेशनल प्रबन्धन व व्यवसायिक क्षेत्रों में विकास हेतु प्रशिक्षण कार्यषाला संगोष्ठी आदि का सतत आयोजन करती है।
 
एवोक इण्डिया फाउण्डेशन वित्तीय जागरूकता साक्षरता व समावेश के क्षेत्र में प्रषिक्षण कार्यक्रम में पूरे देश मे संलग्न है। एवोक इण्डिया नेषनल स्टाक एक्स्चेंज द्वारा इन कार्यक्रमों के लिये अधिकृत है।
 
इस कार्यक्रम कि अध्यक्षता करते हुये संयुक्त आयुक्त उद्योग श्रीमती अंजूरानी जी ने आई. पी. ओ. द्वारा धन उगाहने की आवश्यकता पर बल दिया और बताया कि 11 जनवरी 2018 को आगरा में ओडीओपी(एक जनपद एक उत्पाद) कार्यक्रम का आयोजन किया गया है जिसमें 9 जनपदो को सम्मिलित किया गया है। इस कार्यक्रम में इस योजना के बारे में और विस्तृत जानकारी दी जाएगी। इस कार्यक्रम का उद्घाटन प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री महोदय करेंगे।  
 
इस तरह के जागरूकता कार्यक्रमों की महत्ता पर प्रकाश डालते हुये कहा कि प्रदेश के लघु व मध्यम उ़द्दमियों को बड़े उघांेगों मे बदलने के लिये यह जारकारी अति आवश्यक है।
 
इस अवसर पर चैम्बर में एमएसएमई प्रकोष्ठ के चेयरमैन पूर्व अध्यक्ष राजकुमार अग्रवाल जी ने धन्यवाद ज्ञापन करते हुए कहा कि इस जागरूकता कार्यक्रम से आगरा के उद्योगों को लाभ प्राप्त होगा। साथ ही यह भी मांग की कि यह योजना वर्तमान में संचालित उद्योगों के लिए है। सरकार युवा उद्यमियों के लिए भी ऐसी योजना तैयार करे क्योंकि युवा उद्यमी पारम्परिक उद्योगों से हटकर उद्योग लगाना चाहते हैं। 
 
कार्यक्रम में चैम्बर अध्यक्ष राजीव तिवारी, उपाध्यक्ष मुरारी लाल गोयल, कोषाध्यक्ष सुनील सिंघल, एमएसएमई प्रकोष्ठ के चेयरमैन पूर्व अध्यक्ष राजकुमार अग्रवाल, पूर्व अध्यक्ष शान्ति स्वरूप गोयल, मुकेश अग्रवाल, सदस्य गोपाल खण्डेलवाल, सौरभ मित्तल, मुनीष कुमार गुप्ता, पीएच डिवारा, एमएम अग्रवाल, सुशील बंसल, अंशूमन बाबरे, मंयक अग्रवाल, सौरभ अग्रवाल, वी.के.गुप्ता, शिशिर गुप्ता, अजय जैन तथा उद्योग विभाग से उपरोक्त प्रवक्ताओं के अलावा प्रवीन कुलश्रेष्ठ एवं धर्मेन्द्र कुमार भी मौजूद थे। 

Details

Start:
January 11
End:
January 12

Venue

Chamber Bhawan
National Chamber of Industries and Commerce, U. P., New Market, Jeoni Market
Agra, Uttar Pradesh 282004 India